योगी-शाह के बाद यूपी में अब पीएम मोदी संभालेंगे भाजपा की कमान

सहारनपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी भाजपा के लिए अपनी पहली आभासी राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे। इस दौरान पहले चरण में मतदान वाले जिलों को फोकस किया जाएगा। चुनाव आयोग ने कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण 31 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगा दिया है। भाजपा के सूत्रों ने कहा कि अगर चुनाव आयोग यह प्रतिबंध बढ़ाता है तो पीएम इसी तरह की आभासी रैलियों को संबोधित कर सकते हैं।

सूत्रों ने बताया है कि 31 जनवरी को रैली की योजना इस तरह से बनाई जाएगी कि यह एक बार में पश्चिम यूपी क्षेत्र के कम से कम चार से पांच जिलों को कवर करे। प्रारंभिक योजना के अनुसार, यह रैली सहारनपुर, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर और गौतम बौद्ध नगर जैसे जिलों को कवर करेगी। पार्टी की योजना इस रैली के जरिए करीब 21 विधानसभा क्षेत्रों को साधने की है। हालांकि इसे आयोजित करने का मसौदा प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि इन जिलों में पीएम की आभासी रैली के लिए प्रत्येक भाजपा मंडल में एक एलईडी स्क्रीन होगी।

एक एलईडी स्क्रीन पर लगभग 500 लोगों को लाने का लक्ष्य है। इस तरह एलईडी स्क्रीन के जरिए पार्टी की योजना एक वर्चुअल रैली में करीब 50,000 लोगों तक पहुंचने की है। एलईडी स्क्रीन के अलावा, पीएम मोदी के भाषण को सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। सूत्रों ने कहा और कहा कि भाजपा थिंक टैंक जनता के बीच पीएम की लोकप्रियता को भुनाना चाहता है। इन आभासी रैलियों के माध्यम से लोगों को भाजपा के समर्थन में जुटाना चाहता है। सूत्रों ने कहा कि इस तरह की वर्चुअल रैलियां आगे भी आयोजित की जा सकती हैं, लेकिन यह रैलियों पर प्रतिबंध के चुनाव आयोग के फैसले पर निर्भर करेगा।

अब तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय प्रमुख जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, यूपी भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह और अन्य सहित भाजपा नेता पश्चिमी यूपी में घर-घर प्रचार करते रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को घर-घर जाकर संपर्क कार्यक्रम करने के लिए मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिले में होंगे। वह देवबंद में डोर-टू-डोर कार्यक्रम करेंगे, जहां योगी सरकार ने हाल ही में आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की एक इकाई स्थापित करने की घोषणा की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper