योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब यूपी से जम्मू तक चलेगी बस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की लग्जरी बसें अब जम्मू एवं कश्मीर के वैष्णो देवी कटरा जा सकेंगी और वहां की बसें उप्र आ सकेंगी। इसके लिए बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में दोनों राज्यों एवं परिवहन निगम के बीच अनुबंध होगा, जिसमें दोनों राज्यों के परिवहन मंत्री मुख्यमंत्री आवास पर समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

हर साल उप्र के विभिन्न जिलों से लाखों दर्शनार्थी मां वैष्णो देवी दर्शन को जाते हैं। लेकिन हजारों ऐसे यात्री होते हैं, जिन्हें ट्रेन में आरक्षण नहीं मिलता, ऐसे में ट्रेन में उनकी यात्रा कष्टप्रद होती है। यही नहीं श्रद्धालुओं को कई दिक्कतों से जूझना पड़ता रहा है। ऐसे में उप्र से जम्मू एवं कश्मीर तक बस सेवा शुरू होने से मां वैष्णो देवी के दर्शन की इच्छा रखने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। यात्री वैष्णो देवी के साथ ही साथ श्रीनगर, गुलमर्ग, और पहलगांम जैसे पर्यटन स्थलों तक भी जा सकेंगे।

इसे भी पढ़िए : मछुआरों को मदद का मोदी का भरोसा, केरल ने मांगे 7340 करोड़ रुपये

सरकारी सूत्रों के अनुसार, प्रदेश सरकार इस फैसले को मूर्त रूप देने के लिए जम्मू एवं कश्मीर सरकार से 20 दिसंबर को अनुबंध करेगी। इसके पहले चरण में पश्चिमी उप्र के तीन शहरों से कटरा तक बसों का संचालन होगा। इसके तहत उप्र के मथुरा, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर से बसे जम्मू एवं कश्मीर तक आ-जा सकेंगी। उप्र से जम्मू एवं कश्मीर जाने वाली सभी बसों में सीसीटीवी कैमरा भी लगा होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper