योगी सरकार को मानवाधिकार आयोग का नोटिस, जानिए क्या है मामला

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में कचरे के वाहन में एक शव ले जाने के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार, पुलिस और बलरामपुर नगर निगम को नोटिस जारी किया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया में आई खबरों का स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने भी घटना पर चिंता जताई और जिला प्रशासन को नोटिस भेजकर 15 जून तक घटना पर उससे जवाब मांगा है। उल्लेखनीय है कि 42 वर्षीय अनवर अली की मौत उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला प्रखंड में एक सरकारी कार्यालय के पास हुई और उनके शव को नगर निगम के कर्मियों ने कचरे के एक वाहन में डाल दिया जबकि वहां कुछ पुलिसकर्मी खड़े होकर इसे देखते रहे।

आयोग ने बलरामपुर नगर निगम के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक को नोटिस जारी कर मामले में चार हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है। बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव सभी जिलों और नगर निगमों को पत्र लिखकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें कि सड़क पर अगर किसी को तुरंत चिकित्सकीय सहायता की जरूरत हो तो उसपर गंभीरता से काम किया जाए और शवों का मर्यादित तरीके से निस्तारण हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper