योगी सरकार पलटेगी पूर्व सपा सरकार का एक और फैसला

योगी सरकार पलटेगी पूर्व सपा सरकार का एक और फैसला

 

लखनऊ. द लखनऊ ट्रिब्यून। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्ववाली भाजपा सरकार पूर्व समाजवादी सरकार के एक और फैसले को पलटेगी। तत्कालीन अखिलेश यादव की सरकार ने लेखपालों की भर्ती का जिम्मा राजस्व परिषद को दिया था। अब योगी सरकार उसे बदलकर परीक्षा का जिम्मा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को देने जा रही है। इस सम्बंध में जल्द ही कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा।

योगी सरकार परीक्षा को पारदर्शी बनाने के मकसद से यह कदम उठाने जा रही है, क्योंकि राजस्व परिषद द्वारा पूर्व में की गई लेखपालों की भर्ती में धांधली के आरोप लगे थे। कैबिनट की मुहर लग जाने के बाद राजस्व परिषद लेखपाल के रिक्त पदों पर भर्ती का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजेगा। आयोग प्रस्ताव मिलने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा। पता चला है कि आयोग के तहत शुरू में 4००० पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper