योगी आ सकते हैं हमीरपुर, सूखे तालाबों में पानी भरवाने में जुटा प्रशासन

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे को लेकर यहां जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। मुख्यमंत्री विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही एक गांव का निरीक्षण भी कर सकते हैं। इसके लिये प्रशासनिक मशीनरी ने गुरुवार को पानी की समस्या से जूझ रहे एक गांव में डेरा डाल दिया है।

जिलाधिकारी आरपी पाण्डेय ने गुरुवार को सुबह बताया कि 11, 12, 13 अप्रैल को मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर यहां तैयारियां तेज कर दी गयी हैं। अति दुर्गम गांव कपसा में उनका निरीक्षण हो सकता है इसलिये इस गांव में सूखे पड़े तालाबों को पानी से लबालब कराने के लिये कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

इस गांव में सूखे तालाब भराने के लिये कोई नलकूप नहीं है। इसलिये सरकारी हैण्डपंप में समरसेबिल लगाकर तालाब को पानी से भरने की योजना बनायी गई है। इसके लिये हैण्डपंप में समरसेबिल लगाकर तालाब तक खुदाई कराने का कार्य शुरू कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस गांव में पशुओं के लिये पीने के पानी की बड़ी समस्या है इसीलिये सूखे तालाब भरने के लिये अधिकारियों को गांव में लगाया गया है। इसके अलावा जिले में अभी तक 119 सूखे तालाबों को पानी से भरा जा चुका है। तालाब भरने के लिये जिला पंचायतराज अधिकारी को जिम्मेदारी दी गयी है। एक सप्ताह के अन्दर बड़ी संख्या में तालाब पानी से लबालब हो जायेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper