राजकुमार से मजाक से नाराज धर्मेंद्र ने पकड़ लिया था उनका कॉलर, सेट पर आ गई थी मारपीट की नौबत !

हिंदी सिनेमा के ‘ही मैन’ धर्मेंद्र अपने अभिनय के साथ साथ अपनी खुश मिजाजी और जिंदादिली के लिए भी जाने जाते हैं। साथ ही यह कहा जाता है कि जब उन्हें गुस्सा आता है तो संभालना बेहद मुश्किल हो जाता है।फिल्म ‘काजल’ की शूटिंग के दौरान का एक किस्सा काफी चर्चित है। दरअसल, इस फिल्म में धर्मेंद्र के अलावा राजकुमार और मीना कुमारी को भी कास्ट किया गया था। उस दौर में राजकुमार काफी मशहूर थे जबकि धर्मेंद्र अभी नए-नए बॉलीवुड में आए थे।

जब इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तो सभी लोग सेट पर पहुंचे। इस दौरान जब धर्मेंद्र आए तो राजकुमार ने उनको देखकर उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। राजकुमार ने धर्मेंद्र को देख कहा, ‘फिल्म के लिए पहलवान कहां से पकड़ लाए? एक्टिंग करानी है या पहलवानी?। इतना सुन के धर्मेंद्र को गुस्सा आ चुका था। वहीं राजकुमार की बातें अभी यहीं खत्म नहीं हुई थी।

ऐसा कहकर राजकुमार जोर-जोर से हंसने लगे। इस पर धर्मेंद्र ने पहले अपने गुस्से को कंट्रोल किया। लेकिन जब राजकुमार आगे भी नहीं रुके तो धर्मेंद्र गुस्से में आग बबूला हो गए और राजकुमार के पास जा पहुंचे। उन्होंने ने राजकुमार को हद में रहने की हिदायत दी। लेकिन जब वो फिर भी नहीं माने तो धर्मेंद्र ने उनका कॉलर पकड़ लिया।

यह नजारा देख सेट के सभी लोग हैरान रह गए। वहीँ, इस घटना के बाद राजकुमार का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने कहा कि अब वह इस फिल्म को नहीं करेंगे और फिल्म सेट छोड़ वहां से निकल गए।

दरअसल राजकुमार अक्सर साथी कलाकारों को गलत नाम से बुलाया करते थे और उनकी इस आदत से सभी परेशान रहते थे। वैसे तो दोनों ने एक साथ ज्यादा फिल्में नहीं की लेकिन ‘काजल’ और ‘राजतिलक’ जैसी फिल्मों में ये दोनों सितारे साथ नजर आए थे।

Source: Amar Ujala

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper