राजधानी में शुरू हुई बोनसाई प्रदर्शनी, देखें तस्वीरें

लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो: हर इंसान का सपना होता है कि उसके घर में छोटा सा गार्डन हो, जिसमें उसके मनपसंद पौधे लगे हो लेकिन जमीनें इतनी महंगी हो गई हैं कि लोग छोटे घर और फ्लैट्स में रहने के लिए मजबूर हैं। ऐसे में बहुत सारे लोगों का गॉर्डन बनाने का सपना अधूरा रह जाता है पर इसमें निराश होने वाली बात नहीं है। ऐसे लोग घर में बोनसाई पेड़ लगाकर अपनी यह इच्छा पूरी कर सकते हैं। बोनसाई, छोटा ही सही लेकर होम गॉर्डन बनाने के बेस्ट कन्सेप्ट है।

राजधानी लखनऊ के महानगर में शनिवार को बोनसाई आर्ट की एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें तरह-तरह के बोनसाई पौधे लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे। इस प्रदर्शनी का आयोजन पंकज गुप्ता और शाश्वत पाठक ने किया।

आयोजक पंकज शाश्वत का कहना है कि इस चित्र एवं बोनसाई प्रदर्शनी को किसी वीथिका में न लगाते हुए खुले वातावरण और प्रकृति के संग जोड़ते हुए करने का उद्देश्य भी यही है कि हम सब यह संकल्प लें कि हम सर्वजन आज से ही अपनी भूमि के सुधार के लिए संकल्प और जीवनकाल में कम से कम एक पौधा जरूर लगाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper