राजधानी में 14 अप्रैल से चलेगा ग्राम स्वराज अभियान

लखनऊ ब्यूरो। राजधानी के सभी अनुसूचित जाति बाहुल्य गांवों में आगामी 14 अप्रैल से 05 मई तक ग्राम स्वाराज अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत सभी गांवों को कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा।

यह बातें गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में ग्राम स्वरोजगार अभियान के तहत आयोजित बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने दी। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार 14 अप्रैल से 05 मई तक ग्राम स्वराज अभियान प्रस्तावित है, जिसके सम्बन्धित विभाग अपनी योजनाओं को लेकर गांवों में विकास चर्चा के लिए उपस्थित रहेंगे।

शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक विकास खण्ड के सर्वाधिक अनुसूचित जाति आबादी वाले ग्रामों व प्रत्येक नगर निगम, नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत के सवाज़्धिक अनुसूचित जनजाति बाहुल्य आबादी वाले वार्डों में जाकर लोगों को योजनाओं के प्रति जागरुक किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के सफल आयोजन के लिए जनपद के 146 ग्रामों में 14 अप्रैल को सामाजिक न्याय दिवस, 18 अप्रैल को स्वच्छ भारत मिशन दिवस के रूप में मनाया जाना सुनिश्चित है। 20 अप्रैल को उज्जवला दिवस, 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस, 28 अप्रैल को ग्राम स्वराज दिवस, 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत दिवस, 02 मई को किसान कल्याण दिवस व 05 मई को आजीविका दिवस का आयोजन किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper