राजधानी लखनऊ समेत अधिकतर जिलों में होगी बूंदाबांदी, सर्द होगा मौसम

लखनऊ: सोमवार को राजधानी सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश होगी। रविवार को राजधानी में सुबह से ही घनी बदली रही और रुक-रुककर कई बार बूंदाबांदी हुई। जबकि इलाहाबाद में तेज बारिश हुई और वाराणसी, रायबरेली, झांसी, कानपुर, इटावा, हमीरपुर, आगरा और अलीगढ सहित कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम के इस मिजाज से लखनऊ और आसपास के जिलों में ठंड बढ़ गयी है।

मौसम विभाग का सोमवार के लिए पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी लखनऊ और प्रदेश के अन्य जिलों में कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान बदली रहेगी और रात को ठंड हो सकती है।बीती रात राजधानी में काफी ठंड रही और न्यूनतम पारा 8.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। यह सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे था। यहां तड़के घना कोहरा पड़ा और दिन भर बदली रही। इस दौरान 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं भी चलीं। इस दौरान रुक-रुककर कई बार बूंदाबांदी हुई।

इससे अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे था। यूपी में आज दोपहर को सबसे अधिक ठंड झांसी में पड़ी। यहां अधिकतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस नीचे था। इसके अलावा हमीरपुर, आगरा, बहराइच, कानपुर और अलीगढ़ में भी दोपहर काफी ठंड रही। बीती रात को प्रदेश के अधिकतर जिलों में ठंड रही। सबसे अधिक ठंड बहराइच, सुलतानपुर, अलीगढ़, नजीबाबाद और मुजफ्फरनगर में पड़ी। यहां न्यूनतम पारा 4-4 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। इसके अलावा गोरखपुर, वाराणसी, बरेली, खीरी और शाहजहांपुर में भी रात को काफी ठंड रही।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper