राजनाथ आईएनएस विक्रमादित्य पर पूरा दिन बिताएंगे

नई दिल्ली: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 28 सितंबर को भारत के कीव-स्तर के विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य पर अरब सागर में पूरा दिन बिताएंगे। इससे पहले उसी दिन आईएनएस खंडेरी को नौसेना में शामिल किया जाएगा। नौसेना के उप प्रमुख वाइस एडमिरल जी.अशोक कुमार ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आईएनएस खंडेरी भारत की दूसरी स्कार्पियन-वर्ग की मारक पनडुब्बी है, जिसे पी-17 शिवालिक वर्ग के युद्धपोत के साथ नौसेना में शामिल किया जाएगा और 28 सितंबर को ही रक्षामंत्री विमान वाहक ड्राइडॉक की आधारशिला रखेंगे।

वाइस एडमिरल कुमार ने कहा, “रक्षामंत्री समुद्र में 28 सितंबर को दोपहर बाद और 29 सितंबर को दोपहर पूर्व तक रहेंगे, वह मिसाइलों को दागने की क्षमता को देखने के अलावा नौसेना की सभी कार्रवाइयों का हिस्सा बनेंगे।”

रक्षा सूत्रों ने मंगलवार को बताया था कि सिंह 19 सितंबर को बेंगलुरू में दो सीट वाले स्वदेश निर्मित लाइट कंबेट एयरक्राफ्ट (एलसीए) में उड़ान भर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper