राजनाथ सिंह ने किया ब्रह्मोस यूनिट का शिलान्यास, बोले- आक्रमण के लिए नहीं, बुरी नजर उठाने वालों के लिए बना रहे मिसाइल

लखनऊ: ब्रह्मोस यूनिट का शिलान्यास करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह उत्तर प्रदेश के रक्षा उत्पाद के इलाके में बड़ी सफलता है। इससे राज्य की अर्थव्यवस्था में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा। इसके लिए DRDO व उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं। राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश तेजी से विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध करा दूंगा। मुझे लगा 6 माह तो लगेंगे ही मगर डेढ़ माह के भीतर 200 एकड़ जमीन उपलब्ध करवा दी।

वही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम ब्रह्मोस दुनिया के देशों पर हमला करने के लिए नहीं बना रहे है। यह हमारे देश का चरित्र नहीं है। हमने न हमला किया, न जमीन कब्जाई है। ब्रह्मोस इसलिए बनाना चाहते हैं जिससे कि हमारे पास ऐसी ताकत हो कि विश्व का कोई भी देश आंख दिखाने की हिम्मत न करे। इस तरह के डेटेरेंट होने आवश्यक हैं। उरी और पुलवामा में हमने कर दिखाया है। हमारे पड़ोसी देश को सबक सिखाने के लिए सर्जिकल व एयर स्ट्राइक कर संदेश दे दिया कि आवश्यकता पड़ी तो उस पर हमला भी कर सकते हैं। रक्षामंत्री DRDO की अत्याधुनिक लैब तथा नेक्स्ट जेनरेशन मिसाइल निर्माण केंद्र कार्यक्रम में बोल रहे थे। जहां रविवार को उन्होंने ब्रह्मोस यूनिट का शिलान्यास किया।

साथ ही रक्षामंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश ऊंचाइयों को छू रहा है। पहले की तुलना में लोगों के जीवन मे परिवर्तन आया है। सारी योजनाओं को प्रभावी तौर पर लागू किया जा रहा है। सड़कें एवं फ्लाईओवर तेजी से बन रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 4 एक्सप्रेसवे तेजी से बन गए। सरकारी योजनाओं का एक रुपया भी कोई माई का लाल काट नहीं सकता। जब राजीव गांधी जी पीएम थे तो उन्होंने असमर्थता जताते हुए कहा था कि एक रु भेजता हूं तो 15 पैसे नीचे आता है मगर हमारे प्रधानमंत्री ने व्यवस्था बदली तथा अब सौ का सौ पैसा पहुंच रहा है। आयुष्मान योजना, उज्जवला सभी के लिए है। राज्य में कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है। पहले अपराध का राजनीतिकरण था। आज डंके की चोट कह सकते हैं कि योगी ने कानून इंतजाम बदल दिए है। जिसकी चर्चा दूसरे राज्यों में भी होती है। जब मैं दूसरे प्रदेशों में जाता हूं तो लोग कहते हैं कि उत्तर प्रदेश की सरकार, बहुत असरदार।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper