राजपाल यादव से शादी करने के लिए राधा कनाडा छोड़ आ गईं थी भारत, बिलकुल फिल्मी है इनकी लव स्टोरी

मशहूर अभिनेता Rajpal Yadav ने अपने अनोखे अंदाज़ से फैंस को खूब हसाया है, फिल्म चाहे कोई भी हो राजपाल यादव को खूब पसंद किया जाता था और एक समय ऐसा था जब उनके नाम से ही फिल्म हिट हो जाती थीं, अपने करियर का सुरुवात उन्होंने छोटे छोटे रोल से की थीं,राजपाल यादव को अपना सही पहचान राम गोपाल वर्मा की फिल्म जंगल से (2002) में मिली थी।

बोलीवूड एक्टर-कॉमेडियन राजपाल यादव लम्बे समय से हमें टीवी पर दिखाई नही दे रहे हैं, और वो बॉलीवुड से दूर रह रहे हैं,राजपाल यादव की ‘जुड़वाँ 2’ आखिरी फिल्म हैं,इसके बाद भी उन्होंने कुछ फिल्म में काम किया हैं लेकिन सब फ्लॉप हो गए, राजपाल यादव का 16 मार्च को जन्म दिन मनाया जाता हैं, इस मौके पर है हम आपके साथ उनकी लव स्टोरी शेयर कर रहे हैं, 16 साल पहले राजपाल यादव ने राधा नाम की लड़की से शादी कर ली थीं,ये राजपाल यादव की दूसरी शादी थीं,राजपाल यादव के पहली पत्नी का नाम करुणा था.अपनी पहली बेटी ज्योति को जनम देते वक़्त करुणा का निधन हो गया था,कुछ साल पहले ही राजपाल यादव ने अपनी बेटी ज्योति की शादी धूम धाम से किया था.

ज्योति की शादी की कुछ तस्वीरें भी सामने आयी थीं,आज हम आपको राजपाल यादव के शादी के एल्बम के साथ उनकी लव स्टोरी भी बताते हैं,राजपाल यादव ने 10 मई 2003 को राधा संग साथ फेरे लिए थे, अपने लव स्टोरी के बारे में राजपाल यादव ने खुद खुलासा किया था,एक इंटरव्यू के दौरान राधा ने बताया था की, ”मैं जब पहली बार मुंबई आयी,तब राजपाल मुझे अपने घर लेकर गए थे. मुझे सरप्राइज देने के लिए उन्होंने घर का इंटीरियर उसी होटल की तरह कराया था,जैसा कनाडा की उस होटल का था,जहां पहली बार हम मिले थे।”

एक इंटरव्यू में राजपाल यादव ने बताया था, ‘मेरी पत्नी राधा मुझसे 9 साल छोटी हैं, हमारी लव मैरिज हुयी थीं, हम दोनों की मुलाक़ात कनाडा में हुई थीं,जब मैं फिल्म ‘थे हीरो’ की शूटिंग के लिए वहां गया था. एक कॉमन फ्रेंड ने दोनो को मिलवाया था,मैंने अपने दोस्त को वहां की फेमस आइस क्रीम खिलने को कहा था. इसी दौरान मेरी मुलाक़ात राधा से हो गई. जब हम पहली बार मिले तो हमारे बिच कोई बात नही हुई.हम फिर से मिले और एक दूसरे को पसंद करने लगे थे.

मैंने इंडिया आने के बाद भी राधा से बात चित जारी रखी. मेरा फ़ोन बिल भी काफी ज़्यादा आया. बस उसके 10 महीने बाद हमने धूम धाम से शादी कर ली और राधा इंडिया में सेटल हो गई. अब उनकी 2 बेटिया हैं,डॉक्टर्स डे के दिन राजपाल यादव ने दूसरी बेटी की जन्म की जानकारिया सोशल मीडिया पर दी थीं,राजपाल यादव की अब अगली फिल्म हंगामा 2 होगी जिसमे लीड रोल शिल्पा सेट्टी निभाएंगी.

दोस्तों इसके साथ ही राजपाल यादव जेल भी काफी बार जा चुके हैं,पिछले साल ही वाह चेक बाउंस मामले के दौरान तीन महीने जेल में सजा काट काट कर आये हैं, राजपाल यादव पर पांच करोड़ का लोने न चुकाने का आरोप था, इसी वजह से दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें चार महीने की सजा सुनाई थीं, ये पहली बार नही था जब राजपाल यादव जेल गए थे इससे पहले भी वह कई बार जेल जा चुके है.

साल 2013 में उन्हें पांच करोड़ रुपय की धोखाधड़ी के मामले में 10 दिनों के लिए जेल जाना परा था. इसके अलावा वह तिहार जेल मैं भी रहे थे, उनपर आरोप था की उन्होने अपने प्रोडक्शन की फिल्म ‘अत पता लापता’के सिलसिले में फिल्म के एक फिनेंसर के साथ 5 करोड़ की धोखेधड़ी की, हालाकि 10 दिन की सजा काटने के बाद वह वापस बहार आ गए, जिसके अनुभव उन्होंने बीबी सी के साथ शेयर की थीं.

उन्होंने कहा था- जेल के जीवन से बुरा कुछ नही होता, भारत की जेल बेहद गंदी और बेकार होती है, राजपाल ने बताया था की जब कोई जेल से बहार आता है तो उसे एक कस्टडी सेर्टिफिकेट और कैरेक्टर सेर्टिफिकेट दिया जाता है और राजपाल को गुड सर्टिफिकेट मिला है, राजपाल ने बताया था की वो जेल के दिनों में भी कॉमेडी एक्ट करते थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper