राजस्थान में क्वारंटाइन की बजाएं परीक्षा में ड्यूटी करने चला गया शिक्षक, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले में एक सरकारी अध्यापक होम क्वारंटाइन में जाने की बजाए स्कूल में परीक्षा केन्द्र पर ड्यूटी देने चला गया जबकि बाद में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई।

खांसी और जुकाम की तकलीफ के बाद एक सरकारी अध्यापक ने अस्पताल में जाकर कोरोना जांच के लिए सैंपल दिया और होम क्वारंटाइन न रहकर दो दिन तक 12वीं बोर्ड की परीक्षा में बाडी के अग्रसेन स्कूल परीक्षा केंद्र पर शिक्षक के रूप ड्यूटी दी। गुरुवार शाम को अध्यापक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। जिसके बाद परीक्षा केंद्र के अन्य स्टाफ के साथ शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया अग्रसेन परीक्षा केंद्र पर 12वीं क्लास के 231 विद्यार्थियों ने हिंदी साहित्य की परीक्षा दी थी। सरकारी अध्यापक की ड्यूटी भी इसी परीक्षा में एक कक्ष में थी।

केंद्र अधीक्षक विष्णु कुमार शर्मा ने बताया संक्रमित अध्यापक ने 22 और 25 जून को दो दिन शिक्षक के रूप में काम किया है। परीक्षा केंद्र पर जो भी विद्यार्थी और स्टाफ आता है। उसकी प्रवेश से पूर्व थर्मल स्क्रीनिंग होती है। जिसमें अध्यापक की भी स्क्रीनिंग हुई थी लेकिन उसमें उसका तापमान सामान्य था।

शर्मा ने भी कहा कि अध्यापक ने अपना सैंपल 22 जून को दिया था, लेकिन उसने इसकी सूचना न केंद्र अधीक्षक को दी और न ही शिक्षा विभाग के किसी अधिकारी को। अब चिकित्सा विभाग ने अध्यापक को होम आइसोलेट कर उपचार शुरू करा दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper