राजीव के सम्मान के लिए अंतिम दो चरणों का चुनाव लड़े कांग्रेस : मोदी

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस को दो अंतिम चरणों का चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सम्मान में लड़ने की चुनौती दी।

मोदी ने झारखंड के चाईबासा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मैं आज इस भूमि से कांग्रेस और नामदार परिवार को दिल्ली, पंजाब और भोपाल में होने वाले चुनाव को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के मान-सम्मान के लिए लड़ने की चुनौती देता हूं, जिन्होंने बोफोर्स मामले में भ्रष्टाचार का सामना किया था।”

उन्होंने कहा, “मैंने राजीव गांधी के बारे में एक शब्द कहा और ऐसा लगा मानो इनको बिच्छू काट गया हो।”

बीते सप्ताह मोदी ने उत्तरप्रदेश में एक चुनावी रैली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में टिप्पणी की थी।

उन्होंने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नंबर वन रहते हुए समाप्त हो गया। इस बयान की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा, “वे प्रधानमंत्री पद का आदर नहीं करते। पिछले एक वर्ष से, वे प्रधानमंत्री और उसके परिवार को गाली दे रहे हैं। उनका रोना उन्हें और एक्सपोज करेगा। युवाओं की मौजूदा पीढ़ी को जानने का मौका मिलेगा कि कैसे एक परिवार ने देश को लूटा और क्षति पहुंचाई।”

मोदी ने कहा, “भोपाल गैस हादसे में हजारों लोग मर गए और इस आपदा के बाद क्या हुआ?”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को राजीव गांधी के मान-सम्मान के लिए भोपाल और पंजाब चुनावों को लड़ना चाहिए।

मोदी ने कहा, “बोफोर्स आरोपों पर चुनाव लड़ें। मेरी चुनौती को स्वीकार करें। कांग्रेस और महामिलावटी गठबंधन ने बहुत झूठ बोल लिया।”

उन्होंने कहा, “इस देश को मजबूत और स्थिर सरकार चाहिए। देश को एक परिवार द्वारा संचालित सरकार नहीं चाहिए। इस देश को एक साफ-सुथरे सरकार की जरूरत है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper