राज्यपाल राम नाईक ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

लखनऊ ट्रिब्यून ब्यूरो: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जीपीओ स्थिति गांधी प्रतिमा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के मार्गों पर चलने की अपील भी की।

भारत के राष्ट्रपिता और सत्य और अहिंसा के सबसे बड़े पुजारी महात्मा गांधी की आज 70वीं पुण्यतिथि है। दुनिया को सत्य और अहिंसा का सबसे ताकतवर हथियार देने वाले महापुरुष महात्मा गांधी की आज ही के दिन सन् 1948 में हत्या कर दी गई थी। बता दें, कि सन् 1948 में गांधी जी दिल्ली के बिरला हाउस में एक प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने जा रहे थे, तभी नाथूराम गोडसे ने गांधी जी पर गोलियां दाग दी थीं। जब तक किसी को कुछ समझ आता बापू का निधन हो चुका था।गोडसे ने बापू पर तीन गोलियां चलाई थीं और तब बापू के मुंह से निकला था ‘हे राम’।

बापू की 70वीं पुण्यतिथि पर उनको पूरा देश याद कर रहा है। राजधानी लखनऊ के हज़रतगंज चौराहे पर सिविल डिफेंस की तरफ से गांधी जी की पुण्यतिथि पर 11 बजे दो मिनट तक शायरन बजा कर मौन रखा गया। इस दौरान ट्रैफिक को रोक दिया गया।

राज्यपाल राम नाईक

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper