राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में सुधार, विशेषज्ञों की टीम कर रही निगरानी

लखनऊ। राजधानी के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की किडनी और हार्ट में सुधार आया है, मगर मांसपेशियों में कमजोरी बनी हुई है। लिहाजा, वेंटीलेटर सपोर्ट अभी बना हुआ है।

अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ.राकेश कपूर के मुताबिक राज्यपाल लालजी टंडन के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। उनका लिवर, किडनी और हार्ट अब बिना किसी सपोर्ट के कार्य कर रहे हैं, लेकिन डायबिटीज और मल्टीपल कोमोरबिटीज के कारण मांसपेशियों में कमजोरी है। इसके चलते स्वत: सांस ले पाने में दिक्कत है। ऐसे में उनकी ट्रेकियोस्टोमी की गई है। इसी के जरिये वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया है।

गौरतलब है कि लालजी टंडन को 11 जून को भर्ती किया गया था। 13 जून को उनके पेट में ब्लीडिंग हो गई। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। तभी से वह वेंटीलेटर पर हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper