राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राजस्थान में किया मतदान

जयपुर: केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में मतदान किया। इसके साथ ही उन्होंने जयपुर (ग्रामीण) के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

केंद्रीय मंत्री के साथा उनकी पत्नी गायत्री भी मतदान करने पहुंचीं।

ट्वीट के जरिए राठौर ने कहा, “यह दिन देश के भविष्य के निर्णय का दिन है। मैं सभी जयपुर (ग्रामीण) वासियों से अनुरोध करता हूं कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें। आपकी जागरूकता देश के विकास का रास्त तय करेगी।”

ओलम्पिक में निशानेबाजी में रजत पदक विजेता और कॉमनवेल्थ गेम्स में दो बार स्वर्ण पदक विजेता राठौर जयपुर (ग्रामीण) सीट से सांसद हैं।

जयपुर (ग्रामीण) संसदीय क्षेत्र 2008 में अस्तित्व में आया था। वर्तमान में इसके अंतर्गत आठ विधानसभा क्षेत्र कोटपुली, विराटनगर, शाहपुरा, फुलेरा, झोटवेरा, अंबेर, जामवा रामगढ़ और बंसुर है।

सेवानिवृत्त कर्नल राठौर ने 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के तत्कालीन सांसद लालचंद कटारिया को हराया था।

जयपुर को भाजपा का गढ़ माना जाता है। सोमवार को राजस्थान के 12 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों व 6 अन्य राज्यों में फैली 39 संसदीय सीटों के लिए सुबह 7 बजे से मतदान जारी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper