राज्यसभा चुनाव: अखिलेश ने बुलाई विधायकों की बैठक, रात्रि भोज का भी आयोजन

लखनऊ ब्यूरो। समाजवादी पार्टी राज्यसभा चुनाव में अपनी प्रत्याशी जया बच्चन के साथ साथ बसपा प्रत्याशी भीमराव अम्बेडकर की जीत पक्की कराने में जुट गई है। इसके लिए उन्होंने बुधवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। बैठकों के साथ साथ डिनर डिप्लोमैसी के जरिए विधायकों को साधे रखा जाएगा।

सपा मुखिया ने सभी विधायकों को चुनाव तक लखनऊ में रहने, पूरी तरह एकजुट रहने व भाजपा से सावधान रहने आदि के निर्देश दिये हैं। पार्टी को आशंका है कि कहीं उसके खेमे में सेंध न लग जाए। राष्ट्रपति चुनाव में सपा के कुछ विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी को वोट दिया था।

सपा के सामने अपने विधायकों को बांधे रखने की मुश्किल है। निषाद पार्टी के प्रदेश महासचिव व एक मात्र विधायक विजय मिश्र ने ऐलान किया है कि वह भाजपा को वोट करेंगे। सपा ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष के बेटे को ही गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में जिताया है।

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बुधवार को राजधानी के विवांता द ताज होटल में रात्रिभोज का आयोजन किया है। इसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, प्रमुख सचिव रामगोपाल यादव, राज्यसभा प्रत्याशी जया बच्चन, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को बुलाया गया है। इसके अलावा पूर्व मंत्री भी बुलाये गये हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper