राज्यसभा में पेश हो सकता है ट्रिपल तलाक का बिल

नई दिल्ली: तीन तलाक बिल को लेकर बुधवार का दिन बेहद अहम साबित होने वाला है। लोकसभा में मंजूरी मिलने के बाद अब इसे राज्‍यसभा में पेश किए जाने की तैयारी है। सरकार इसको पास कराने को लेकर पूरी कोशिश में है, मगर मुख्‍य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के रुख पर सभी की नजर है। लोकसभा में तो यह बिल पास होने दिया था, मगर साथ ही कई खामियां भी गिनाई थीं।

सरकार को पूरी उम्‍मीद है कि यह बिल राज्‍यसभा में भी पास हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि जिस तरह से यह लोकसभा में पास हुआ, वैसे ही यह निर्णायक बहस और चर्चा के साथ राज्‍यसभा में भी पास हो जाएगा। उम्‍मीद है कि कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष इसका समर्थन करेगा। संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि हम तीन तलाक बिल के लिए कांग्रेस पार्टी और अन्‍य से बातचीत कर रहे हैं। राज्‍यसभा में आसानी से इसके पास होने की उम्‍मीद है। कल पेश हो सकता है।

सीपीआई नेता डी राजा ने भी ट्रिपल तलाक बिल को राज्यसभा की प्रवर समिति में भेजे जाने की मांग की। उधर, एनसीपी नेता मजीद मेमन ने कहा कि पार्टी ने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया है कि हम पूरी तरह से अपराधीकरण के खिलाफ हैं। इस्‍लाम में विवाह एक कानूनी अनुबंध है। आप पति द्वारा अनुचित तरीके से दिए गए तलाक के लिए तीन साल की सजा नहीं दे सकते हैं। इसे प्रवर समिति के पास भेज देना चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper