राज्यसभा से हुई 40 सांसदों की विदाई

दिल्ली ब्यूरो: राज्यसभा चुनाव हो चुके हैं और जल्द नए सांसद सदन की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इससे पहले राज्यसभा से 40 सासंदों की विदाई होगी और इसी के लिए बुधवार को राज्यसभा में विदाई सत्र हुआ। इस सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सदन से जा रहे सभी सांसदों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भले ही वो राज्यसभा से जा रहे हैं लेकिन संसद और पीएम दफ्तर के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने इस बात पर भी खेद जताया कि पूरे सत्र में लगातार हंगामे के चलते कोई कार्यवाही नहीं हो पाई और ऐसे में विदाई लेने वाले सांसद आपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में कोई योगदान नहीं दे पाए। यह अच्छा होता कि तीन तलाक जैसे बिल को पास करते वक्त आप सदन में होते लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पीएम मोदी ने इस दौरान सचिन तेंदुलकर, रेखा और दिलीप वेंगसकर का जिक्र करते हुए कहा कि अब आप लोगों का लाभ आने वाले दिनों में हमें नहीं मिल पाएगा।

पीएम ने कहा कि जो लोग आज सदन से रिटायर हो रहे हैं उन सभी सांसदों का अपना महत्व है। इन सभी ने देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपना पूरा योगदान दिया। मैं आप सभी को भविष्य में सफलता के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper