राफेल डील: क्या मनोहर पर्रिकर के पास हैं सौदे से जुड़े गहरे राज़!

दिल्ली ब्यूरो: राफेल मामले पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कांग्रेस को कही से गोवा सरकार के एक मंत्री का ऑडियो टेप हाथ लग गया है जिसके बाद कांग्रेस राफेल मुद्दे को लेकर‍ पीएम मोदी और गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर पर हमलावर हो गई है। बुधवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गोवा के मंत्री का एक ऑडियो टेप जारी करते हुए कहा कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में राफेल के सारे राज छुपे हुए हैं। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि उनके पास जो क्लिप है उसमें गोवा सरकार के मंत्री विश्वजीत राणे की आवाज है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राफेल पर रहस्य की परतें उजागर हुई हैं। उन्होंने कहा, गोवा के सीएम और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने राफेल के रहस्यों से पर्दा उठाया है। उन्होंने गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे का एक ऑडियो जारी किया, जिसमें पर्रिकर कह रहे हैं कि राफेल डील की फाइल मेरे बेडरूम में रखी है। उन्होंने खुद इस बात को कुबूल किया है।उन्होंने आगे कहा कि कुछ ही दिन पहले गोवा कैबिनेट की बैठक में राफेल मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा हुआ था, जिसमें मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, सारी फाइलें उनके पास हैं। कांग्रेस का दावा है कि पूर्व रक्षा मंत्री का यह कहना घोटाले के सारे आरोपों की पुष्टि करता है कि राफेल पर हर स्तर पर गड़बड़झाला है, जिसके लिए चौकीदार ही जिम्मेदार हैं।इस ऑडियो क्लीप के जारी करने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने राफेल सौदे को लेकर पीएम मोदी से तीन सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है:
श्री मनोहर पार्रिकर के पास राफेल की फाईलों के कौन से राज दफन हैं?
राफेल की फाईलों में वो कौन सा भ्रष्टाचार व गड़बड़झाला है, जिस पर चौकीदार पर्दा डाल रहे हैं?
क्या भ्रष्टाचार की इसी कहानी के चलते चौकीदार संयुक्त संसदीय समिति मांग से कन्नी काट रहे हैं?उन्होंने आगे कहा, “जिस समय देश के चौकीदार ने 10 अप्रैल, 2015 को फ्रांस में राफेल खरीद की एकतरफा घोषणा की थी, उस समय भी रक्षामंत्री, परिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे। चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षामंत्री शामिल नहीं थे बल्कि उनके साथ गए थे अनिल अंबानी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper