राफेल डील पर मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का झटका, मामले की दोबारा सुनवाई होगी

दिल्ली ब्यूरो: चुनावी मौसम में राफेल डील पाए सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार कोबड़ा झटका दिया है। अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले की दोबारा सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राफेल मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार की सभी दलीलों को खारिज कर दिया। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को मंजूरी भी दे दी है।

बता दें कि केंद्र की सरकार पर राफेल डील को लेकर विपक्षी पार्टियों के निशाने पर हैं। राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर कई बार निशाना साधा है। राफेल डील की दोबारा सुनवाई के फैसले से एक ओर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट के दोबारा सुनवाई के फैसले से भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

राफेल की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है। इससे पहले राफोल डील पर 15 मार्च को सुनवाई में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और केएम जोसेफ की पीठ ने कहा था कि सरकार द्वारा उठाई गई प्राथमिक आपत्तियों पर निर्णय लेने के बाद ही इस मामले में फैक्ट की जांच की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper