रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च, देखने के लिए लिंक पर करें क्लिक

उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री स्वतंत्र प्रभार व जिले के प्रभारी मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने बुधवार को रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट का लोकार्पण किया। इस मौके पर तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र ने उन्हें वेबसाइट की खूबियां गिनाईं। उन्होंने बताया कि वेबसाइट में तीर्थ क्षेत्र की संरचना से लेकर सभी सदस्यों की जानकारी दी गई।

वेबसाइट https://srjbtkshetra.org में बैकों के विवरण के साथ आनलाइन पेमेंट की भी जानकारी दी गई है। इस वेबसाइट में युवा पीढ़ी के लिए एक लिंक भी साझा किया जा रहा है, जिसके माध्यम से रामजन्मभूमि आन्दोलन की सम्पूर्ण जानकारी मिल जाएगी। उन्होंने वेबसाइट में अयोध्या आने वाले यात्रियों की सुविधाओं के लिए अयोध्या के प्रमुख स्थानों के अतिरिक्त आसपास के तीर्थ स्थलों का विवरण भी शामिल किया जा रहा है। इसके साथ ही एक सूचना पोर्टल भी होगा। इस पोर्टल पर रामलला के दर्शन से लेकर अन्य सूचनाओं को भी अपडेट किया जाता रहेगा।

रामजन्मभूमि परिसर में स्थित मानस भवन में आयोजित सादे समारोह में वेबसाइट लॉन्च करते हुए उन्होंने कहा कि सोशल नेटवर्किंग का प्लेटफॉर्म बहुत विस्तृत है लेकिन इस माध्यम का दुरुपयोग अधिक हो रहा है और अनेक प्रकार की प्रोपागेंडा एजेंसियां पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर अनावश्यक बातें व झूठ का कारोबार कर रही हैं। ऐसे में अधिकृत साइट झूठ के कारोबार की रोकथाम कर सकेगी। इससे पहले प्रभारी मंत्री ने रामलला का दर्शन कर शयन आरती में भी हिस्सा लिया। वेबसाइट लोकार्पण के अवसर पर ट्रस्ट महासचिव चंपत राय, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, एसएसपी आशीष तिवारी, एसपी सुरक्षा त्रिभुवननाथ त्रिपाठी व विहिप के केन्द्रीय मंत्री राजेन्द्र सिंह पंकज व अशोक तिवारी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper