राम मंदिर के नाम पर हिंदुओं को बरगलाती आई है भाजपा: तोगड़िया

वाराणसी: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने राममंदिर निर्माणमें विलम्ब के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वह सिर्फ जुमला पार्टी है। उसने 1992 के बाद से मंदिर निर्माणको लेकर हमेशा हिन्दुओं को बरगलाने का काम किया है। सिर्फ रामलला हम आयेंगे मंदिर वहीं बनायेंगे लेकिन तारिख नहीं बतायेंगे यह भी भाजपा का ठीक उसी तरह का जुमला है जैसे कि विदेश से कालाधन लाकर हर भारतीय नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा करना था।

उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा यह कहती रही कि जब हम सत्ता में आयेंगे तो मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे। अब भगवान श्रीराम के करोड़ों भक्त यह पूछ रहे है कि अब क्या भगवान श्रीराम के नाम पर दोबारा सत्ता में आने की चाहत है। श्री तोगड़िया ने कहा कि जब संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में दशहरा उत्सव में कह दिया कि कानून बनाकर मंदिर निर्माणका मार्ग प्रशस्त क्यों नहीं किया जा रहा है। इसके बाद भी भाजपा का शीर्ष नेतृत्व खामोशबैठा है।

सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने किया नमन

तोगड़िया ने अपने काशी प्रवास के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि विहिप के पूर्व अन्तराष्ट्रीय कार्याध्यक्षस्व. अशोक सिंघल व गौलोक वासी स्वामी रामचन्द्र परमहंस हमेशा कहते थे कि मंदिर निर्माण भाजपा के एजेन्डे में सिर्फ सत्ता पाने के लिए है। यदि वह मंदिर को लेकर राजनीति करना छोड़ दे तो हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरू बैठकर समस्या का समाधान निकाल सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper