राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक 18 जुलाई को, जाने आएँगी कौनसी बड़ी हस्तियाँ

अयोध्या. प्राप्त ख़बरों के अनुसार राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्य 18 जुलाई को अयोध्या में मिलेंगे। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राम मंदिर का निर्माण होगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने यह भी बताया की उनकी इच्छा है कि प्रधानमंत्री मोदी एक बार अयोध्या ज़रूर आयें ताकि कार्य सुचारू रूप से आरम्भ हो सके।

आपको बता दें कि यह न्यास अयोध्या में राममंदिर निर्माण के काम की देखरेख के लिए उच्चतम न्यायालय के आदेश के तहत गठित किया गया है। श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के सचिव चंपत राय ने बताया कि न्यास के सभी सदस्यों को 18 जुलाई की बैठक के लिए आमंत्रित किया जाएगा और उन सभी के इसमें भाग लेने की संभावना है।

इस न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास हैं। प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र, केंद्रीय अतिरिक्त गृह सचिव ज्ञानेश कुमार और उत्तर प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी समेत कई अन्य इसके सदस्य हैं। बैठक के एजेंडा का संकेत देते हुए राय ने बताया कि मंदिर के पिलरों की नींव रखने का मुद्दा बैठक में उठाया जा सकता है।

इससे पहले दिन में, राय ने न्यास के सदस्य अनिल मिश्रा के साथ मंदिर निर्माण में लगी वास्तुकारों की टीम के साथ मुलाकात की थी। उन्होंने राममंदिर निर्माण कार्यशाला में नक्काशीदार पत्थरों को साफ करने के लिए लगी कंपनी के टीम के सदस्यों से भी भेंट की थी। राममंदिर मॉडल के मुख्य वास्तुकार चंद्रकांत सोमपुरा के बेटे आशीष सोमपुरा भी इस बैठक में मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper