राम मंदिर बनने के लिए समय अनुकूल: मोहन भागवत

भोपाल: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बयान दिया है। छतरपुर के मऊसहानियां में बुधवार को महाराजा छत्रसाल की 52 फीट ऊंची प्रतिमा के अनावरण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे भागवत ने राम मंदिर का संकल्प दोहराया।

संघ प्रमुख ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण सिर्फ इच्छा नहीं, संकल्प है। राम मंदिर बनाने वालो को कुछ न कुछ करना होगा। राम मंदिर निर्माण कब होगा मूल प्रश्न यही है, इस निमित्त हमें अपने आप को तैयार करना होगा। मोहन भागवत ने वर्तमान समय को राम मंदिर निर्माण का सबसे अनुकूल समय बताते हुए कहा, ‘राम मंदिर बनने के लिए समय अनुकूल है, इसलिए राम मंदिर बनाने वालों को राम जैसा बनना पड़ेगा। तभी यह कार्य संभव है।

आरएसएस के सरसंघ चालक ने कहा कि महाराज छत्रसाल ने समाज के सब लोगों को जोड़कर अपने साम्राज्य की स्थापना की थी। उन्होंने कहा कि महाराज छत्रसाल शिवाजी महाराज के पास पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि छत्रसाल ने प्रजा के बीच भेद उत्पन्न करने वाले दुश्मनों को ठिकाने लगाने के लिए उनकी सेना में शामिल होने का मन बनाया था। पर, शिवाजी ने महाराज छत्रसाल को अपने परिश्रम से प्रजा की रक्षा करने के लिए वापस कर दिया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper