राम मंदिर भूमिपूजन का गवाह बनेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: राम की नगरी सजकर तैयार है और अब से कुछ देर में राम मंदिर की नींव पड़ जाएगी. अयोध्या में बीते दिन से ही दीवाली मनाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे के करीब अयोध्या आएंगे, हबनुमानगढ़ी मंदिर आकर पूजा अर्चना करेंगे.

इसके बाद शुभ मुहूर्त के वक्त पीएम मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करीब दो घंटे के लिए अयोध्या में रहेंगे. पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े नौ बजे दिल्ली से रवाना होंगे. लखनऊ पहुंच कर पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से अयोध्या पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुल 5 मिनट के लिए राम जन्मभूमि प्रांगण में रहेंगे, जहां पर वो राम लला की पूजा करेंगे. भूमि पूजन के लिए 12.44 से 12.45 का मुहूर्त निकला है. इसी एक मिनट में भूमि पूजन होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर सिर्फ पांच लोग ही बैठेंगे. इनमें सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से पहले अयोध्या की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अयोध्या में बाहरी लोगों की एंट्री पर बैन है, जबकि एक जगह अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक है. भूमि पूजन के स्थल पर एक सिक्योरिटी कोड के साथ ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper