राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के खिलाफ चार्ज फ्रेम की तैयारी शुरू

नई दिल्ली: देशद्रोह जैसे संगीन आरोपों का सामना कर रही डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के खिलाफ चार्ज फ्रेम की तैयारी शुरू हो गई है। अगली सुनवाई पर हनीप्रीत और अन्य आरोपियों पर चार्जफ्रेम किए जाएंगे। सभी आरोपियों को व्यक्तिगत रूप से पेश रहने को कहा गया है।

अंबाला जेल में बंद हनीप्रीत गुरुवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुनवाई के लिए कोर्ट लाई गई। अन्य आरोपी भी पंचकूला कोर्ट में पेश किए गए। मामले से जुड़े वकील सुरेश कुमार के अनुसार अब यह मामला सेशन जज नीरजा कुलवंत कल्सन की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है और अगली सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों पर चार्जफ्रेम होंगे अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी।

उल्लेखनीय है कि पंचकूला दंगों की पड़ताल में जुटी हरियाणा पुलिस ने कुछ समय पहले हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। कुल 1200 पन्ने की इस चार्जशीट में हनीप्रीत समेत 15 अन्य को पंचकूला में दंगों व हिंसा की घटना के लिए आरोपी बनाया गया था और इसमें हनीप्रीत पर गंभीर आरोप लगाए गये थे। कोर्ट में जो चार्जशीट दायर की गई थी उसमें इस मामले में 67 लोगों को गवाह बनाया गया था।

कोर्ट में दायर चार्जशीट के अनुसार पंचकूला हिंसा के आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत है मामले दर्ज किये गये हैं। उल्लेखनीय है कि पंचकूला पुलिस ने 4 अक्तूबर को हनीप्रीत इंसा को उसकी एक साथी सुखदीप कौर के साथ जीरकपुर-पटियाला हाईवे से गिरफ्तार किया था। हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद से ही राम रहीम के दो अन्य करीबियों की भी तलाश की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper