राशिफल 12 जनवरी 2021: आज ये जातक रहेंगे विरोधियों से परेशान, जबकि इनके लिए शुभ फलदायी रहेगा आज का मंगलवार

लखनऊ: जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं।

राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए आज का राशिफल-

 

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सबसे पहले अगर हम मेष राशि वालों की बात करे तो इस राशि के लोगों को व्यवसाय के नए अवसर मिलेंगे और सक्रियता बनी रहेगी। इसके इलावा अपनी कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखे और पारिवारिक संबंधों को बनाएं रखे, क्यूकि किसी बात को लेकर परिवार में खट्टास आ सकती है। इसके साथ ही काम में अधिक व्यस्त होने से बचे, क्यूकि इससे आपका तनाव बढ़ सकता है। बता दे कि आज का दिन सामाजिक मेलजोल में भी बीत सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस राशि के लोगों को परिवार और रोजमर्रा के कामों को लेकर फैसला लेने में देर नहीं करनी चाहिए। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि त्वचा संबंधी रोग हो सकते है। इसके इलावा नमक का सेवन कम करे और अपने दिल की बातें पार्टनर के साथ शेयर जरूर करे, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। हालांकि बिज़नेस को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस राशि के लोगों को किसी जरूरतमंद को अन्न दान करना चाहिए, इससे धन लाभ होगा। इसके इलावा दूसरों के सामने अपनी बातें खुल कर रखे, इससे चीजें आसानी से समझ आएंगी और क़ानूनी मामलों को आगे बढ़ाने के लिए ये समय एकदम सही है। इसके साथ ही नौकरी के दौरान संयम बना कर रखने की जरूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस राशि के लोगों को व्यव्हार में नम्रता रखनी चाहिए, क्यूकि अहंकार से आपका नुक्सान हो सकता है। बहरहाल जो लोग निवेश करने की योजना लेकर आपके पास आएं, उनसे सतर्क रहे और किसी भी प्रतियोगिता के लिए तैयारी करने का यह सही समय है। बता दे कि परिवार के लिए काफी शुभ समय है, क्यूकि परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस राशि के लोगों को आर्थिक स्थिति का ध्यान रखते हुए जरूरत से ज्यादा खर्च नहीं करना चाहिए। हालांकि आपके दिमाग में कुछ ऐसे विचार भी आ सकते है, जो आपके लिए उन्नति के रास्ते खोल देंगे। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि कोई रोग होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस राशि के लोगों को कुछ समय खुद के लिए भी निकालना चाहिए और अपने जीवन के लक्ष्यों के बारे में सोचना चाहिए। इसके इलावा आपका व्यवसाय धीरे चलेगा, लेकिन फिर भी धैर्य बनाएं रखे और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही करियर के लिहाज से भी ये सही समय है और आपको काफी सफलता मिल सकती है, लेकिन थोड़ी मेहनत करने की भी जरूरत है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी शुभ होगा और आपके कई काम आगे बढ़ेंगे। जहाँ एक तरफ आपके रूठे हुए दोस्त की नाराजगी दूर होगी, वही दूसरी तरफ आपको व्यापार में लाभ होगा। यहाँ तक कि रुका हुआ व्यवसाय भी तेजी से आगे बढ़ सकता है और आपको किसी से उपहार मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस राशि के लोगों को कार्य करने के नए अवसर मिल सकते है और कार्य के क्षेत्र में एक नयी शुरुआत हो सकती है। इसके इलावा आप किसी ऐसे व्यक्ति के सम्पर्क में आ सकते है, जो आपको काफी प्रभावित कर देगा। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे और खान पान पर नियंत्रण रखे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस राशि के लोगों को दूसरों से मिलने से हिचकिचाना नहीं चाहिए, क्यूकि इससे आपको ही फायदा होगा। बता दे कि आपकी सलाह सब के लिए काफी लाभकारी साबित होगी और शेयर खरीदने या बेचने के लिए यह समय सही नहीं है। वो इसलिए क्यूकि इस समय शेयर बाजार थोड़ा अस्थिर हो सकता है, लेकिन घर का माहौल ठीक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के लोगों का दिन मुश्किलों से भरा हो सकता है, लेकिन आपको व्यापार में काफी लाभ होगा। इसके इलावा कुछ घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आ सकती है और आज कुछ खास लोगों से सम्पर्क होने की भी संभावना है। बहरहाल आपको समय का पूरा मजा लेना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के लोगों को खुद को बुरी संगति से बचाना चाहिए, क्यूकि इससे आपकी छवि खराब हो सकती है। इसके इलावा व्यवसाय के मामले में आज का दिन काफी अच्छा रहेगा और स्वास्थ्य के मामले में भी आज का दिन बेहतर होगा और आप काफी अच्छा महसूस करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बता दे कि सूर्यदेव की कृपा से इस राशि के लोगों का दिन काफी अच्छा रहेगा और आपकी सभी मुश्किलें दूर होंगी। हालांकि लेन देन के प्रति सावधानी रखे और स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहे, क्यूकि आपको चोट भी लग सकती है। इसके साथ ही आप कई जिम्मेदारियां पूरी करने में सक्षम होंगे, जिससे परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper