राष्ट्रपति भवन और म्यूजियम कॉम्पलेक्स आज से आम लोगों के लिए खुल जायेगा

 

नई दिल्ली: आज से यानी एक अगस्त से राष्ट्रपति भवन और म्यूजियम कॉम्पलेक्स दर्शकों के दीदार के लिए खुल जाएंगे। कोरोना महामारी की वजह से इस साल अप्रैल माह में इसे बंद कर दिया गया था। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक गजेटेड छुट्टियों को छोड़कर शनिवार-रविवार को अलग-अलग समयावधि में राष्ट्रपति भवन का दीदार किया जा सकता है।

इसके लिए अलग-अलग टाइम स्लॉट तय किए गए हैं। एक बार में अधिकतम 25 लोगों को अंदर जाने की इजाजत होगी। लोग सुबह 10.30-11 बजे, 12.30-1.30 बजे और 2.30-3.30 बजे के अलग-अलग स्लॉट में राष्ट्रपति भवन जा सकते हैं।

राष्ट्रपति भवन म्यूजियम कॉम्पलेक्स गैजेटड छुट्टियां छोड़कर हफ्ते में मंगलवार से रविवार यानी 6 दिन खुला रहेगा। इसके लिए भी लोग सुबह साढ़े 9 से लेकर साढ़े 11, साढ़े 11 से 1, डेढ़ से 3 और साढ़े 3 से 5 बजे के बीच स्लॉट बुक कर सकते हैं। अधिकतम 50 लोग दीदार कर सकते हैं।

जो लोग राष्ट्रपति भवन और म्यूजियम कॉम्पलेक्स घूमना चाहते हैं वे ऑनलाइन इस लिंक https://rashtrapatisachivalaya.gov.in/ or https://rbmuseum.gov.in/ पर जाकर अपने स्लॉट बुक कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper