राष्ट्रीय खेल दिवस पर भारत को दूसरा तोहफा, भाविना के बाद निषाद कुमार ने जीता मेडल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय खेल दिवस पर भारत के पैरा एथलीट निषाद कुमार ने पुरुषों की हाई जंप T47 कैटेगिरी में सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया है। टोक्यो पैरालिंपिक गेम्स में ये भारता का दूसरा मेडल है।

इससे पहले भारत की ही भाविना बेन पटेल ने टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा के महिला एकल का सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। निषाद कुमार ने T47 कैटेगिरी में 2.09 मीटर जंप के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। निषाद ने इसी साल दुबई में हुई फाजा विश्व पैरा एथलेटिक्स ग्रां प्री में हाई जंप T47 कैटेगिरी में गोल्ड मेडल जीता था।

बता दें कि टोक्यो पैरालिंपिक में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाले निषाद कुमार हिमाचल प्रदेश के ऊना के रहने वाले हैं। उन्होंने पैरालिंपिक खेलों की शुरुआत से पहले बेंगलुरु के कोचिंग कैंप में महीनों तक कड़ी मेहनत की थी। इस अहम मुकाबले से पहले उनके गांव में उनके लिए लगातार दुआएं मांगी जा रही थीं। इस मेडल के साथ ही गांव में खुशियों का माहौल है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper