राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 जनवरी को मतदाताओं को शपथ दिलायी जाए: अनूप चन्द्र पाण्डेय

लखनऊ ब्यूरो। यूपी के मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय ने प्रदेश के समस्त अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, समस्त मण्डलायुक्त, समस्त विभागाध्यक्ष एवं समस्त जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस-25 जनवरी को अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी को पूरे देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन पूरे उत्साह के साथ वर्ष 2011 से किया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर दिनांक 25 जनवरी, 2019 को 9वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन विभिन्न स्तर पर किया जाएगा।

अनूप चन्द्र पाण्डेय ने निर्देशित किया है कि आगामी 25 जनवरी को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों एवं अधिकारियों को ‘‘हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भिक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे ‘‘ की शपथ दिलाई जाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper