राहुल और प्रियंका पर भड़की स्मृति ईरानी, कहा राजनीति के लिए कांग्रेस करती है घिनौना काम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों पर मतदान आज हो रहे है। इस चरण में उत्तर प्रदेश से 14, राजस्थान से 12, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल की सात-सात, बिहार की पांच, झारखंड की चार और जम्मू एवं कश्मीर की दो सीटें पर वोट डाले जा रहे है। इस दौरान अमेठी में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी पर जमकर निशाना साधा है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में एक व्यक्ति के पास आयुष्मान भारत कार्ड होने के बाजवूद अस्पताल उसका इलाज करने से मना कर दिया और उसकी मौत हो गई। राहुल गांधी इस अस्पताल में ट्रस्टी हैं। उन्होंन कहा कि ये परिवार इतना घिनौना है कि एक निर्दोष को मौत के घाट उतारने को तैयार है सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्हें अपनी राजनीति प्यारी है। समृति ईरानी यही चुप नहीं हुई प्रियंका गांधी वाड्रा पर स्मृति ने कहा कि वह पांच साल पहले मेरा नाम नहीं जानती थी, अब वह मेरा नाम ले रही है। ऐसी उपलब्धि है। आजकल वो अपने पति का नाम कम और मेरा नाम ज्यादा लेती है।

कांग्रेस अध्यक्ष एवं मौजूदा सांसद राहुल गांधी लगातार चौथी बार अमेठी से लोकसभा चुनाव जीतने की कोशिश में हैं। उनका मुख्य मुकाबला केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल ने स्मृति को हराया था।

बता दें कि पांचवें चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों पर आज हो रहे मतदान में कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच रोचक मुकाबला है। इस चरण में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (लखनऊ), जयंत सिन्हा (हजारीबाग) और राज्यवर्धन सिंह राठौर (जयपुर) चुनाव मैदान में हैं। पांचवें चरण के मतदान में उत्तर प्रदेश में बहुत सी सीटें वही हैं, जहां वर्ष 2014 में भाजपा ने जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार उन्हें समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper