राहुल की ताजपोशी, सोनिया ने सौंपी युवराज को कांग्रेस की बागडोर

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आखिरकार सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस की कमान संभाल ली। उन्होंने आज आधिकारिक तौर पर पार्टी का अध्यक्ष पद संभाल लिया। पिछले 19 सालों से उनकी मां सोनिया गांधी के हाथों में कांग्रेस की बागडोर थी, जिसे आज उन्होंने अपने बेटे को सौंप दी।

पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड में हो रहे समारोह में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन द्वारा राहुल के निर्वाचन का प्रमाणपत्र उन्हें सौंपे जाने के बाद कांग्रेस के नए अध्यक्ष की ताजपोशी की प्रक्रिया पूरी हुई। समारोह में जश्न का माहौल देखने को मिला। राहुल की ताजपोशी से खुश पार्टी कार्यकताओं व समर्थकों ने मिठाइयां बांटकर, नाच-गाकर अपनी खुशी जाहिर की।

रामचंद्रन ने राहुल को प्रमाणपत्र सौंपे जाने के बाद कहा, “यह ऐतिहासिक पल है। यह देश और कांग्रेस के लिए खुशी का दिन भी है। यह भावनात्मक पल भी है।”

इसे भी पढ़िए: कोयला घोटाले में बड़ी कार्रवाही, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई मधु कोड़ा को तीन साल की सजा

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper