राहुल गाँधी को मजबूत करने के लिए दिल्ली में तैयार हुआ कांग्रेस का वार रूम

दिल्ली ब्यूरो: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में प्रचार कार्य को गति देने के लिए प्रदेश कार्यालय में वार रूम बनाने का फैसला लिया है। जहां से पूरे प्रचार अभियान की मॉनिटरिंग की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस के ग्राउंड फ्लोर पर बनने वाले वॉर रूम का उद्घाटन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित शनिवार को करेंगी। पंडित दीन दयाल मार्ग स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय की भूतल पर बनाई जाने वाले वॉर रूम में कम से कम 50 लोग चुनाव अभियान को गति देने का काम करेंगे। जैसे ही प्रचार अभियान में तेजी आएगी, जरूरत के अनुसार यहां कार्यरत लोगों की संख्या बढ़ाकर 100 की जा सकेगी।

बता दें कि वॉर रूम में सुबह 7 बजे से प्रथम पाली में लोग काम में जुड़ेंगे। अंतिम पाली में रात1 बजे तक काम होगा। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी सहित सभी स्टार प्रचारकों के प्रचार की रूपरेखा, रोड शो की रूपरेखा और रैलियों की तैयारी पर वहां से नजर रखी जाएगी। प्रचार अभियान में गड़बड़ी होने या किसी भी सीट पर उम्मीदवार मदद मांगता है, तो वॉर रूम सक्रिय होगा।

प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने गठबंधन की संभावना क्षीण होने के बाद वॉर रूम को शुरू करने का निर्णय लिया है और कार्यालय की दूसरी मंजिल पर बने अपने दफ्तर से इसकी निगरानी रखेंगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रदेश कार्यालय में भी तकरीबन एक पखवाड़े पहले वॉर रूम बनाने का काम शुरू हुआ था। उसकी शुरुआत भी हवन यज्ञ से किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper