राहुल गांधी अब साइकिल से पहुंचे संसद भवन, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन

नई दिल्ली: विपक्षी दलों को एक साथ लेकर चलने की मुहिम में अत्यंत सक्रिय नजर आ रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्ष के नेताओं के साथ चाय नाश्ता पर बैठक के बाद आज संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए साइकिल से संसद भवन पहुंचे। राहुल गांधी ने सुबह समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को चाय नाश्ते पर आमंत्रित किया था जिसमें कांग्रेस के कई नेताओं के साथ ही द्रमुक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, शिव सेना, राष्ट्रीय जनता दल, समाजवादी पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पाटी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, आईयूएमएल, आरएसपी, केसीएम, जेएमए, नेशनल कांफ्रेंस तथा तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने हिस्सा लिया।

राहुल गांधी ने साईकिल यात्रा की फोटो साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, ना हमारे चेहरे ज़रूरी हैं, ना हमारे नाम। बस ये ज़रूरी है कि हम जन प्रतिनिधि हैं- हर एक चेहरे में देश की जनता के करोड़ों चेहरे हैं जो महंगाई से परेशान हैं। यही हैं अच्छे दिन?

बैठक के बाद राहुल गांधी अन्य नेताओं के साथ साइकिल से संसद भवन पहुंचे। देखते ही देखते संसद भवन परिसर में कई साइकिलें खड़ी हो गई। इन साइकिलों के आगे गैस सिलेंडर के बढे दाम तथा तेल की भारी कीमतों को लेकर तख्तियां लगाई गई थीं और सरकार से कीमतें वापस करने की मांग की गई। राहुल गांधी इससे पहले इसी सत्र में ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचे थे। उनका कहना था कि सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही है और उनकी समस्याओं का समाधान नहीं कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper