राहुल गांधी और भूपेंद्र हुड्डा के बीच हाईलेवल बैठक, संगठन में बड़े बदलाव के संकेत

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हुई हार के बाद कांग्रेस में मंथन का दाैर शुरू हो गया है। इसी मंथन के बीच आज पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी ने आज हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की।

मुलाकात के दाैरान देश और प्रदेश की राजनीति पर विस्तार से चर्चा हुई। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक दोनों नेताओं ने भविष्य की रणनीति के बारे में मंथन किया और आने वाले दिनों संगठनात्मक बदलाव की रूपरेखा भी तैयार हुई। अगर रूपरेखा को अमलीजामा पहनाया गया तो संगठन में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

आज राहुल से मुलाकात के बाद हुड्डा आत्मविश्वास से लबरेज नज़र आए। संभावना व्यक्त की जा रही है हुड्डा को बड़ी जिम्मेवारी मिल सकती है। हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुरुवार को राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद जी-23 समूह में शामिल कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात करने उनके घर भी गए हैं। वहीं हुड्डा कांग्रेस आलाकमान से पिछले कई दिनों से राज्‍य की मौजूदा पार्टी प्रमुख कुमारी सैलजा को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

दोनों नेताओं के बीच पिछले कुछ समय से गहमागहमी चल देखने को मिल रही है। ऐसा संगठन के कब्‍जे को लेकर माना जा रहा है। दरअसल भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस अपने असंतुष्‍ट नेताओं के समूह जी 23 से अलग रखना चाहती है। इसके लिए पार्टी उनके बेटे और राज्‍यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा कांग्रेस का प्रमुख बना सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper