राहुल गांधी का अमित शाह पर तंज, कहा- सबको मालूम है सीमा की हकीकत

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज किया है. सीमा सुरक्षा को लेकर दिये गये अमित शाह के बयान पर राहुल गांधी ने लिखा है कि सबको मालूम है सीमा की हकीकत, लेकिन दिल बहलाने को ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है.

राहुल गांधी की ये शायराना टिप्पणी अमित शाह के उस बयान पर की गई है जो उन्होंने रविवार को बिहार से जुड़ी डिजिटल रैली के दौरान दिया था. अमित शाह ने कहा था कि अमेरिका और इजरायल के बाद अगर कोई देश अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में सक्षम है तो वो भारत है और यह पूरी दुनिया यह मान रही है.

अमित शाह के इसी बयान को ट्विटर पर शेयर करते हुये राहुल गांधी ने शायरी लिखी. उन्होंने लिखा, ”सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त लेकिन, दिल के ख़ुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है.” राहुल गांधी ने अमित शाह पर टिप्पणी के लिये गालिब की शायरी को मॉडिफाई करते हुये इस्तेमाल किया है.

गौरतलब है कि इस वक्त भारत और चीन के बीच सीमा विवाद चल रहा है. हालात यहां तक आ पहुंचे कि चीनी सैनिकों ने बॉर्डर पर मोर्चा संभाल लिया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद ये बताया कि चीनी सैनिक अच्छी खासी संख्या में सीमा पर आ गये हैं. जबकि दूसरी तरफ ये खबरें भी आती रहीं कि चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आये हैं. राहुल गांधी ने पिछले दिनों केंद्र सरकार से इस पर जवाब भी मांगा था. उससे पहले राहुल गांधी चीन के मसले पर सरकार की चुप्पी को लेकर भी सवाल उठा चुके हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper