राहुल गांधी देश को बांटने का काम कर रही कांग्रेस: रविशंकर

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के केरल में दिए बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और इसे भारतीयों को अपमान व देश में विभेद पैदा करने वाला करार दिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, प्रकाश जावड़ेकर, स्मृति ईरानी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ समेत कई बड़े नेताओं ने राहुल गांधी व कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद एक सवाल के जबाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राहुल गांधी के बयान से सवाल उठता है कि एक राष्ट्रीय पार्टी के पूर्व अध्यक्ष कितने जिम्मेदार हैं इसका उदाहरण केरल में दिए गए उनके बयान से होता है। वहीं, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारतीयों का अपमान करना उनका पसंदीदा शगल है। केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से चर्चा करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि भाजपा नेता इस बारे में पहले ही अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं और सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस को जवाब मिल रहा है।

वहीं, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कैबिनेट संबंधी सम्मेलन में वह सामान्यत: राजनीतिक सवालों से परहेज करते हैं, लेकिन यह सवाल ऐसा है कि वे उसका जवाब देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब पूर्वोत्तर जाते हैं तो कहते हैं कि ताजी हवा में आ गया। जब दक्षिण जाते हैं तो कहते हैं कि केरल का माहौल उत्तर से अलग है। क्या आप इस तरह से देश के माहौल में विभेद करेंगे। इससे आप कितनी जिम्मेदारी का परिचय दे रहे हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता जिस उत्तर भारत पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उनकी मां सोनिया गांधी वहीं से सांसद हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर विभाजनकारी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसी मानसिकता ने ही देश की सुरक्षा के सामने संकट खड़ा किया है। उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। योगी ने कहा कि जिन्हें यूपी के लोगों ने 15 सालों तक राज कराया। वह दूसरे प्रदेश में जाकर उसी प्रदेश की खिल्ली उड़ा रहे हैं। कुछ लोगों को देश की प्रगति अच्छी नहीं लगती।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper