राहुल गांधी ने पूछा, सरकार क्यों कर रही है कोरोना वॉरियर्स का अपमान?

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना संकट को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। हालांकि इस बार राहुल ने हमला तब बोला है जब सरकार ने संसद में यह कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कोविड-19 से संक्रमित होने तथा जान गंवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों का डाटा नहीं है। उन्होंने सरकार से सवाल भी किया कि आखिर कोरोना वॉरियर्स का इतना अपमान क्यों?

राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा- “प्रतिकूल डाटा-मुक्त मोदी सरकार! थाली बजाने, दिया जलाने से ज़्यादा ज़रूरी हैं उनकी सुरक्षा और सम्मान। मोदी सरकार, कोरोना वॉरीअर का इतना अपमान क्यों?” अपने इस ट्वीट के साथ राहुल ने एक खबर भी साझा की है जिसमें कहा गया है कि सरकार के पास नहीं है कोरोना से संक्रमित होने और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ का डाटा।

दरअसल, बीते दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने राज्यसभा में लिखित बयान में कहा था कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले और जान गंवाने वाले हेल्थ केयर स्टाफ जैसे डॉक्टर, नर्स और आशा वर्कर आदि का डाटा नहीं है। उन्होंने कहा था कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है। इस तरह का डाटा केंद्रीय स्तर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय नहीं रखता है। इसी को लेकर राहुल ने केंद्र पर कोरोना वारियर्स के अपमान करने का आरोप लगाया है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper