राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार को घेरा, नकवी ने कांग्रेस को दी ये सलाह

देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम दिन भर दिन बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस भी एक्टिव मोड में आ गई है। आज कांग्रेस के कई सांसद विजय चौक पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए हैं। कांग्रेस ने इसके साथ ही देशभर में बढ़ती कीमतों के विरोध का आह्वान किया है।

प्रियंका गांधी ने हिमाचल में किया प्रदर्शन

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी आज शिमला में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई के साथ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं दूसरी ओर विजय चौक पर प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम सबसे कम थे तब भी यह सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ा रही थी। उन्होंने कहा कि 101 रुपये के तेल में से 52 रुपये सरकार एक्साइज टैक्स के रूप में ले रही है जो की जनता के साथ धोखा है।

कीमतें नियंत्रित करे सरकारः राहुल

प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी ने सरकार को घेरते हुए कहा कि पिछले 10 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम 9 गुना बढ़ चुके हैं और सरकार हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में लाया जाए। कांग्रेस नेता ने साथ ही कहा कि पार्टी इस मुद्दे पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस बीच तमिलनाडु से इसकी तस्वीरें भी सामने आने लगी हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेन्नई के कोयम्बेडु में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से कीमतों में कमी की मांग की।

नकवी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष

कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों को इतनी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है, वह अपनी मम्मी जी के घर से मनमोहन जी के घर तक पदयात्रा करें तब उनको समझ आएगा कि महंगाई क्यों बढ़ी थी। नकवी ने कहा कि आज महंगाई सप्लाई चेन और युद्ध की वजह से बढ़ी है और इसकी वजह से यूके में 20 फीसद से ज़्यादा महंगाई बढ़ी है।

अधीर रंजन बोले पहले ही किया था आगाह

प्रदर्शन के दोरान कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही सरकार की मंशा को लेकर संदेह जताया था। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ अब पूरे देश में प्रदर्शन करेगी। वहीं वहां मौजूद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते ही दामों में बढ़ोतरी नहीं हो रही थी और जनता को हमने पहले ही बता दिया था।

नवजोत सिंह सिद्धू जिस पद से हटाए गए अब उसे फिर पाने के लिए जोड़तोड़ में जुटे

आज फिर बढ़े हैं दाम

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर बढ़ौतरी हुई है, दामों में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों में 9 बार दाम बढ़ाए गए हैं और कुल 6.40 रुपये की वृद्धि की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper