राहुल गांधी ने बीजेपी को कौरव और कांग्रेस को पांडव बताया

दिल्ली ब्यूरो: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में कांग्रेस महाधिवेशन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा व आरएसएस कौरवों की तरह हैं जो ताकत के लिए संघर्ष करते हैं और कांग्रेस पार्टी पांडवों की तरह है जो सच्चाई के लिए संघर्ष करती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कौरवों की तरह सत्ता के नशे में चूर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को असल मुद्दे से भटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की आवाज है और भारतीय जनता पार्टी एक संगठन की आवाज है। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी व ललित मोदी देश का पैसा लेकर भाग गया। उन्होंने कहा कि मोदी सरनेम भ्रष्टाचार का पर्याय हो गया है। उन्होंने पार्टी नेताओं को भी संदेश दिया कि चुनावी तैयारी को लेकर अगले सात-आठ महीने संगठन में बड़े बदलाव होंगे और उन्हें झटके लगेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी जायेंगे हमारे मीडिया के मित्र कहते हैं कि हिंदुस्तान सबसे तेजी से आगे जा रहा है। मैंने लाखों युवाओं से यह सवाल पूछा कि क्या करते हो, वह कहता है कि मैं कुछ नहीं करता हूं। एक तरह तेजी से बढ़ती इकोनॉमी, दूसरी ओर करोड़ों युवाओं के पास नौकरी नहीं. यह आज के हिंदुस्तान की सच्चाई है। आज हर ओर मेड इन चाइना सामान उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि डोकलाम, मालदीव में चीन मौजूद है। उन्होंने कहा कि आज कोई बैंकों से 33 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग जाये ताे भाजपा उन्हें बचाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा भ्रष्टाचारियों के साथ है। उन्होंने कहा कि अरुण जेटली की बेटी ने पीएनबी घोटाले के आरोपियों की मदद की है। उन्होंंने कहा कि मोदी माया कायम है। अच्छे दिन, स्वच्छ भारत और आपके खाते में 15 लाख देने के वादे किये गये थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रोजगार नहीं है, किसान मर रहे हैं और हम इंडिया गेट के सामने योगा करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हत्या के आरोपियों को भाजपा में अध्यक्ष बनाया गया, कांग्रेस में ऐसा कभी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में जब देश के वीर जेल में बंद थे तो सावरकर रिहाई की भीख मांग रहे थे। उन्होंने कहा कि कई लोगाें ने कहा कि मैं मंदिर में जाता हूं। मैं सालों से, गुजरात के चुनाव से बहुत पहले से मंदिर में जाता हूं और मैं सिर्फ मंदिर में नहीं मसजिद, गुरुद्वारे व चर्च में भी जाता हूं।

राहुल गांधी ने एक कहानी सुनाकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक कांग्रेस का पुजारी था, एक बीजेपी का पुजारी था। मैं मंदिर में गया, पूजा की फिर पंडित जी से पूछा कि बताइए आपने क्या किया। दूध डाला, मंतर पढ़े। उन्होंने कहा कि बेटा तुम जानना चाहता है तो इन सिक्यूरिटी वालों को हटा दो। उन्होंने कहा कि पहली बात यह है कि मैं यहां का नहीं हूं कश्मीर का हूं, इन लोगों को बतइओ मत, और सुन तुम भगवान ढूंढ रहा है, जहां भी ढूंढ़ेगा मिल जायेगा – मंदिर में, चर्च में गुरुद्वारे में।

अगर तुम भगवान ढूंढ रहा है तो जहां खोजेगा मिलेगा।फिर दूसरे पंडित से पूछा कि गुरुजी आपने क्या किया, दूध डाला, पानी डाला, इसका मतलब क्या है। कहा कि बेटा यह मत पूछो, फिर कहा मैंने पूजा कर दी है अब तुम प्रधानमंत्री बनने जा रहे हो वह छत देख रहे हो जब तुम प्रधानमंत्री बन जाओ तो इस छत पर सोना लगा देना। हमारा भगवान हर जगह है और हम सच्चाई के सिपाही हैं। भाजपा की जिद सिर्फ सत्ता को छिनने के लिए है। हम लड़ते हैं. हमारे लोगों ने अपना खून दिया है, हम नफरत नहीं करते हैं, गुस्सा नहीं करते हैं. आप हमें मारो, पीटो, हम नफरत नहीं कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper