राहुल गांधी राजस्थान में, 3 किसान महापंचायतों को करेंगे संबोधित

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे, इस दौरान वह कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिएकई सभाओं को संबोधित करेंगे। सूरतगढ़ हवाई पट्टी पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनकी अगवानी की और राहुल दौरे के पहले दिन तीन किसान महापंचायतों को संबोधित करने वाले हैं।

राहुल की पहली सभा हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा में होगी जहां वह किसानों को संबोधित करेंगे। पीलीबंगा में सभा के लिए किसान और कांग्रेस कार्यकर्ता बसों और ट्रैक्टरों से आते दिखे। आधिकारिक योजना के अनुसार, पीलीबंगा के कृषि उपज मंडी में किसान महापंचायत सुबह 11 बजे शुरू होनी थी, हालांकि, राहुल गांधी इस रिपोर्ट के दाखिल होने तक नहीं पहुंचे थे।

दोपहर 1 बजे उनका स्वागत जिला हनुमानगढ़ के गोलूवाला में था जबकि दोपहर 2 बजे वह उन्होंने जिला श्रीगंगानगर के पदमपुर में किसान उपज मंडी में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे जिसकी पुष्टि कांग्रेस के पदाधिकारियों द्वारा की गई। इस बीच, राजस्थान में राहुल गांधी के दौरे से पहले, राज्य भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने एक दिलचस्प वीडियो पोस्ट किया जिसमें राहुल विधानसभा चुनाव के पहले भाषण में 1 से 10 की गिनती करते हुए और किसानों को वादा करते हुए नजर आ रहे हैं कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के तुरंत बाद 10 दिनों में उनके कर्ज माफ कर दिए जाएंगे।

जैसा कि वह दिनों को गिनाते नजर आ रहे हैं, वहां एक फ्लैश बॉलीवुड गीत क्या हुआ तेरा वादा, वो कसम वो इरादा चल रहा है। इसी तरह, वीडियो में माधुरी दीक्षित का लोकप्रिय गीत एक दो तीन भी है पोस्ट का शीर्षक कहता है, राहुल गांधी के आगमन पर पेश-ए-खिदमत है। राहुल गांधी ने 2018 में अपने विधानसभा चुनाव के पहले भाषण में, किसानों से वादा किया था कि राज्य में कांग्रेस सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर उनके ऋणों को माफ कर दिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper