राहुल घेरेंगे प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष शाह को गुजरात में

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जून माह में गुजरात दौरा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को उनके ही गृह राज्य में घेरेंगे। इसको लेकर संगठन महासचिव अशोक गहलोत एवं प्रभारी राजीव सातव से लम्बी मंत्रणा शुक्रवार शाम हुई है। बैठक में रैली की जगह और समय को लेकर भी चर्चा हुई है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी का जोर 2019 लोकसभा चुनाव में गुजरात की 26 सीटों में से ज्यादा से ज्यादा पर विजय हासिल करने एवं प्रधानमंत्री मोदी एवं अमित शाह को उनके घर में घेरने की रणनीति के अंतर्गत राज्य में रैली करने का प्लान बनाया जा रहा है। राहुल गांधी का गुजरात दौरा जून के तीसरे हफ्ते में हो सकता है। फिलहाल गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है।

कांग्रेस का प्लान है कि भाजपा नेतृत्व को उनके गृह राज्य में ही व्यस्त रखना चाहते हैं ताकि इसका फ़ायदा अन्य राज्यों में मिल सकता है। पार्टी संगठन महासचिव गहलोत राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा के लिए पार्टी की सम्भावित रणनीति पर कार्य कर रहे है, क्योंकि इन राज्यों में क़रीब 100 सीटें है और उसमें अधिकतर पर भाजपा काबिज है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper