राहुल ने किया पीएम से सवाल, ‘मोदी जी, कहां गए वनबंधु योजना के 55,000 करोड़’

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने में बाज नहीं आ रहे हैं, वहीं, राहुल भी मोदी को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के आदिवासियों की बुरी हालत पर जोर देते हुए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि वनबंधु योजना के लिए आवंटित 55,000 करोड़ रुपये कहां गए? गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी से रोज एक सवाल पूछने की कांग्रेस की रणनीति के तहत राहुल ने शुक्रवार को 10वां सवाल दागा।

राहुल ने ट्वीट कर कहा कि आदिवासी से छीनी जमीन। नहीं दिया जंगल पर अधिकार। अटके पड़े हैं लाखों जमीन के पट्टे। न चले स्कूल न मिला अस्पताल। न बेघर को घर न युवा को रोजगार। पलायन ने दिया आदिवासी समाज को तोड़। मोदीजी, कहां गए वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़?

केंद्र सरकार ने साल 2014 में जनजातीय आबादी के विकास और कल्याण के लिए यह योजना शुरू की थी। राहुल गुजरात में विजय रूपानी के नेतृत्व वाली सरकार से दो-दो हाथ लेते हुए मोदी से हर रोज एक सवाल पूछ रहे हैं। गुजरात में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होने हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper