रिंकू शर्मा हत्या केस अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपा

नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में युवक रिंकू शर्मा की हत्या का केस अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है। रिंकू शर्मा मर्डर केस की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी। दिल्ली पुलिस ने इसकी सूचना शनिवार (13 फरवरी) को दी है। रिंकू शर्मा की हत्या 10 फरवरी की रात की हुई। जब कुछ बदमाश रिंकू मंगोलपुरी इलाके में स्थित घर पहुंचे और झगड़ा-मारपीट करने लगे। इस दौरान एक ने रिंकू पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया। जिसके बाद रिंकू को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान गुरुवार (11 फरवरी) सुबह रिंकू की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में अबतक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। परिवाल वालों ने हत्या के पीछे धार्मिक एंगल का दावा किया है लेकिन पुलिस ने इसे आपसी रंजिश बताया है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने इस मामले पर शुक्रवार (12 फरवरी) को एक बयान जारी किया। दिल्ली पुलिस ने कहा, 10 फरवरी को मंगोलपुरी इलाके में कुछ युवा जन्मदिन मनाने के लिए एक रेस्टोरेंट में इकट्ठा हुए थे। उनमें से कुछ लोगों में लड़ाई हुई जिसके बाद वो चले गए। उसी रात उनके बीच दोबारा लड़ाई हुई जिसमें एक लड़के की मौत हो गई है। पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज करके 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद शुक्रवार की शाम एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

परिवार वालों का दावा है कि रिंकू शर्मा बजरंग दल का कार्यकर्ता है। परिवार वालों ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर पिछले साल अगस्त में इलाके में मार्च निकाला गया था। इसी को लेकर आरोपियों के परिवार और रिंकू के परिवार वालों में कहासुनी हुई थी। परिवार का कहना है कि उसी वक्त से आरोपी रिंकू की हत्या की धमकी दे रहे थे। घटनास्थल पर शांति बनाए रखने के लिए भारी पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। शुक्रवार (12 फरवरी) को मंगोलपुरी इलाके का माहौल तनावपूर्ण था।

रिंकू शर्मा हत्या केस पर राजनीति भी जारी है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से रिंकू के परिजनों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। बीजेपी ने कहा है कि पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा मिलना चाहिए। बीजेपी ने दिल्ली पुलिस से पीड़ित परिवार को पूरी सुरक्षा देने की भी मांग की है। वहीं आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। आप नेता दुर्गेश पाठक ने मीडिया से कहा, हमारी पार्टी की मांग है कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों को फांसी हो।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper