रियल स्टेट कम्पनी के एजेंटो के खिलाफ थाने पहुंचे निवेशक

लखनऊ ब्यूरो। कृष्णा नगर थाने पर 20 से ज्यादा संख्या में निवेशकों ने पहुंचकर रियलस्टेट कम्पनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कम्पनी के एजेंटों से रुपये वापस करने की मांग की। इसके बाद थाने पर मौजूद महिला इंस्पेक्टर नीलम राणा ने दोनों पक्षों की बात सुनकर आगे की कार्यवाही की है।

गुरुवार की दोपहर दो बजे के करीब 20 से ज्यादा संख्या में निवेशकों का कृष्णा नगर पहुंचना हुआ। निवेशकों ने अचानक वहां पहुंचकर हंगामा शुरु कर दिया। जब तक पुलिस वाले कुछ समझ पाते, निवेशकों ने पीएस ग्रुप आॅफ कम्पनी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। इस पर थाने में मौजूद इंस्पेक्टर नीलम ने उन्हें शांत कराया।

निवेशकों ने पुलिस को बताया कि पीएस कम्पनी का कार्यालय कृष्णा नगर क्षेत्र में है और कम्पनी के एजेंट लोगों को जमीन बेचने का काम करते हैं। पिछले दिनों उन लोगों को जमीन बेची गयी और एक एक लाख रुपये ले लिए गये। बाद में उनको दिखायी गयी जमीन न देकर दूसरी जगह पर जमीन दी जाने लगी। इस पर उन्होंने विरोध किया। फिर वे थाने पर चले आए।

पुलिस ने एजेंटों को बुलवाया और उनके नाम पता नोट किया। पुलिस ने निवेशकों से मांगी धनराशि को वापस करने को कहा। जिस पर एजेंटों ने अपने कम्पनी मालिकों को फोन लगाना शुरु किया, जो बंद होना सामने आया। पुलिस की ओर से एजेंटों से जो भी भुगतान है, उसको स्टॉम्प पर लिखकर देने की बात करने के बाद ही थाने से जाने का आदेश दिया। जिस पर आगे की कार्यवाही की गयी।

कृष्णा नगर थाने के प्रभारी निरीक्षक यशकांत ने बताया कि निवेशकों से धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। वे थाने पर पहुंच गए और वहां पर कम्पनी के लोगों को बुलाकर उनके रुपये दिलवाने में पुलिस मदद कर रही है। अगर कम्पनी के लोग रुपये वापस नहीं करते है तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper