रिलीज से पहले ही ‘पैडमैन’ ने रचा इतिहास

लंदन: ग्लैमर और बोल्डनेस से हटकर दर्शक अब फिल्मों में समाजिक मुद्दों पर बनी कहानियां देखना पसंद करने लगे हैं। इस बात को अब एक्टर्स और ड्यरेक्टर्स भी अच्छी तरह से समझ गए हैं, इसलिए अब वह ऐसी फिल्में बनाते हैं, जो देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में मिसाल बन जाती हैं। कुछ ऐसा ही इतिहास रच डाला है, पीरियड्स के मुद्दे पर बनी अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ ने। यह पहली बॉलीवुड फिल्म है, जिसे ऑक्सफोर्ड यूनियन में प्रदर्शित किया गया है।

फिल्म की प्रोड्यूसर ट्विंकल खन्ना को दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित बहसकारी समाज ऑक्सफोर्ड यूनियन में बोलने के लिए आमंत्रित किया गया। सोशल मीडिया पर इसका एक छोटा सा वीडियो अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने पोस्ट किया है। ट्विंकल ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित किया। वहां उन्होंने अपनी फिल्म ‘पैडमैन’ को भी प्रदर्शित किया। यह फिल्म सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनमंथम के जीवन पर आधारित है।

फिल्म में अक्षय कुमार ने अरुणाचलम की भूमिका निभाई है, जिन्होंने 20 साल पहले ग्रामीण भारत की स्वच्छता में क्रांतिकारी बदलाव किया था। ऑक्सफोर्ड यूनियन में स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान ट्विंकल खन्ना ने फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने कई अनुभवों को साझा किया।

फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी लीड रोल में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ से क्लैश के कारण ‘पैडमैन’ के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट को बदलते हुए नौ फरवरी कर दिया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper