रूस में जहाजों की टक्कर में मरने वाले 6 भारतीय नाविकों के नाम आए सामने, 6 अभी भी लापता

मॉस्को: क्रीमिया को रूस से अलग करने वाले समुद्री इलाके कर्च में दो जहाजों में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 6 भारतीय नाविक भी शामिल हैं जबकि 6 भारतीय लापता हैं। मृतकों के नाम पीनल कुमार भरतभाई, विक्रम सिंह, सरवण नागार्जन, विशाल डोड, राजा देबनारायण, करण कुमार हरिभाई टंडेल हैं। लापता भारतीयों के नाम सिद्धार्थ मेहर, नीरज सिंह,ऋषिकेश राजू, अक्षय बब्बन, आनंदसेकर अविनाश व सेबेस्टीयन ब्रेटो हैं।

दोनों जहाजों पर तंजानिया का झंडा लगा था। एक जहाज में लिक्विवाइड नेचुरल गैस (एलएनजी) थी, जबकि दूसरा टैंकर था। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि दो पोतों में आग लगने के बाद उनमें से एक पोत में जबरदस्त विस्फोट हुआ। यह हादसा उस समय हुआ जब एक पोत से दूसरे पोत में तरल गैस को स्थानांतरित कर रहा था। रूसी संवाद समिति तास ने समुद्री अधिकारियों के हवाले से बताया कि इनमें से एक पोत कैंडी में चालक दल के 17 सदस्य मौजूद थे, जिनमें नौ तुर्की नागरिक एवं आठ भारतीय नागरिक थे।

दूसरे पोत माइस्ट्रो में सात तुर्की नागरिकों, सात भारतीय नागरिकों और लीबिया के एक इंटर्न समेत चालक दल के 15 सदस्य सवार थे। अनाडोलू एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार हादसे के समय दोनों पोतों में कुल 31 नाविक सवार थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper