रूस-यूक्रेन के युद्ध के बीच प्यार की बड़ी मिसाल, रशियन लड़की से इन्दोरी लड़के ने रचाया विवाह

इंदौर: रूस और यूक्रेन की लड़ाई पर पूरी दुनिया की निगाह टिक सी गई है. इस दौरान रशियन लड़की ने इंदौर के लड़के से विवाह रचा लिया है. दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से विवाह करने का निर्णय लिया था. 24 फरवरी को इंदौर में कोर्ट मैरिज कर ली, और पति का दिल जीतने के बाद रशियन लड़की अपने सास का प्यार पाने में जुटी हुई है. तो चलिए जानते हैं इनके प्यार की कहानी.

छोटी सी मुलाकात प्यार में बदल गई: प्रेम की ये कहानी रूस के सेंट पीटर्सबर्ग से आरम्भ हुई थी. अलीना और ऋषि वर्मा की पहली मुलाकात पीटर्सबर्ग में हुई थी. तस्वीर क्लिक के बहाने बात शुरू हुई, फिर वीडियो कॉल पर प्रपोज किया और दोनों हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. हालांकि, यह प्रेमी युगल अपने परिणय पर कोर्ट की मुहर लगवा चुका है. अब दिसंबर 2022 में दोनों परिणय सूत्र में भी बंधने वाले है. रूस और यूक्रेन के जंग के मध्य इस शादी को लेकर खूब बातें भी की जा रही है. अलीना पिछले 2 माह से अपने ससुराल में आकर रह रही है.

रॉयल कैरेबियन क्रूज शिप पर हुई मुलाकात: इंदौर के सप्तश्रृंगी नगर में रहने वाले ऋषि वर्मा हैदराबाद से कैटरिंग टेक्नोलॉजी में डिग्री लेने के उपरांत रॉयल कैरेबियन क्रूज शिप पर बतौर शेफ काम कर रहे है. इस बीच उन्होंने कई यूरोपियन देशों की यात्रा भी की. ऐसे ही 2019 में वे रूस के सेंट पीटर्सबर्ग पहुंचे. यहां पर उनकी मुलाकात अलीना नामक एक युवती से हुई. जिसके उपरांत दोनों में बातचीत होने लगी. प्यार के इजहार के उपरांत कोरोना होने की वजह से यह मिल नहीं पा रहे थे, लेकिन वीडियो कॉल के माध्यम दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे. वहीं जैसे ही कोविड की बंदिशें समाप्त हुई दिसंबर 2021 में अलनी इंदौर पहुंच गई और ऋषि के साथ उसके घर में रहने लगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper